केएमसी चुनाव : कांग्रेस उम्मीदवार को निर्वस्त्र कर पीटने का वीडियो वायरल, हाई कोर्ट में याचिका

322

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में चुनाव के समय अमानवीयता की घटनाओं के वीडियो सामने आना कोई नई बात नहीं है। कोलकाता नगर निगम के मतदान से पूर्व रात एक कांग्रेस उम्मीदवार को निर्वस्त्र करने का वीडियो वायरल हुआ है। इस घटना को लेकर पुलिस के कार्रवाई न करने पर पीड़ित ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Advertisement

 

दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें 16 नंबर वार्ड से कांग्रेस के उम्मीदवार रवि साहा को घेर कर हमलावरों का एक दल उनसे मारपीट कर रहा है। खास बात यह है कि रवि के सारे कपड़े उतार कर उन्हें निर्वस्त्र कर दिया गया था और उसी हालत में उन्हें मारा-पीटा जा रहा था। यह वीडियो के मतदान से पूर्व की रात का बताया जा रहा है। पीड़ित रवि का आरोप है कि उनकी पत्नी और बेटी ने थाने में जाकर प्राथमिकी दर्ज करानी चाही लेकिन पुलिस ने उन्हें भगा दिया। बाद में हंगामा बढ़ने पर शिकायत स्वीकार की गई लेकिन अभी तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

इस घटना को लेकर रवि ने हाई कोर्ट में न्यायाधीश राजशेखर महंथा की पीठ में एक याचिका लगाकर जल्द सुनवाई की मांग की है। अधिवक्ता कौस्तव बागची इस मामले को न्यायालय के संज्ञान में लाये हैं। गुरुवार को इस पर सुनवाई होगी। रवि साहा ने बताया कि वह 16 नंबर वार्ड से कांग्रेस के उम्मीदवार थे और चुनाव वाले दिन यानी रविवार रात 11 बजे के करीब लोहा पट्टी इलाके में एक दुकान में गए थे। उसी समय सत्तारूढ़ पार्टी के लोगों ने उन्हें घेर कर गाली-गलौज शुरू कर दी। उन्हें पकड़कर जमीन पर पटक दिया और उनके सारे कपड़े उतार दिए और बुरी तरीके से उन्हें मारापीटा। इसका वीडियो भी सामने आया है।

इस घटना को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट भी किया है। उन्होंने लिखा है कि बंगाल में ममता बनर्जी शासन के पागलपन का बर्बर चेहरा सामने आया है। नगर निगम चुनाव में लड़ने की साहस करने की वजह से कांग्रेस उम्मीदवार को रात के अंधेरे में निर्वस्त्र कर मारा-पीटा गया है।

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here