केएमसी चुनाव : मतदान से पूर्व पूरे कोलकाता में पुलिस ने की बैरिकेडिंग

109

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के लिये रविवार को होने वाले मतदान की सुरक्षा के लिए कोलकाता पुलिस ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। शनिवार शाम तक पूरे महानगर में जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी गई है और महत्वपूर्ण चौक चौराहों पर नाका चेकिंग अभियान भी चल रहा है। मतदान करने के लिए आने वाले लोगों की सुविधाओं के लिए जगह-जगह पुलिस पिकेट लगा दिए गए हैं और मतदान के लिए ईवीएम ले जा रहे कर्मियों की सुरक्षा में भी पुलिसकर्मी जुट गए हैं। कोलकाता पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है कि चुनाव की सुरक्षा के लिए 23 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी जिसमें से 18 हजार कोलकाता पुलिस के जवान हैं जबकि बाकी के पांच हजार राज्य पुलिस के हैं।

Advertisement

पुलिस ने शहर और उसके आसपास के इलाकों में चौकसी बढ़ा दी है, जिसमें होटलों और विभिन्न प्रवेश बिंदुओं पर कड़ी जांच शुरू करना शामिल है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अगले दो दिनों में चेक-इन करने वाले और आने वाले मेहमानों की संख्या पर नजर रखने के लिए महानगर के होटलों और गेस्ट हाउसों पर भी नजर रखी जा रही है। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण हों और हमने इस उद्देश्य के लिए कोलकाता, साल्ट लेक, हावड़ा और उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिलों में चौकसी बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि फोकस के क्षेत्र एस्प्लेनेड, न्यू मार्केट, सेंट्रल एवेन्यू, गरियाहाट, बालीगंज, टॉलीगंज, गरिया और साल्ट लेक हैं।शहर के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर रूट मार्च शुरू हो गया है।

शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर 200 पुलिस पिकेट होंगी। अधिकारी ने कहा कि सामान्य गश्त करने वाली टीमों के अलावा त्वरित प्रतिक्रिया दल (क्यूआरटी) और भारी रेडियो फ्लाइंग स्क्वॉड (एचआरएफएस) भी तैनात किए जाएंगे।केएमसी के सभी 144 वार्डों के लिए रविवार को चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 21 दिसंबर को होगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here