केएमसी चुनाव : पूर्व मेयर फिरहाद ने वार्ड 82 से नामांकन पत्र किया दाखिल

157

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के पूर्व मेयर और मंत्री फिरहाद हकीम ने सोमवार को 82 नंबर वार्ड से तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

Advertisement

सोमवार को राज्य के परिवहन मंत्री फिरहाद हाकिम अपने समर्थकों के साथ एक रैली के रूप में अपना नामांकन दाखिल कराने पहुंचे। हालांकि कोरोना नियमों का पालन करते हुए उन्हें केवल दो लोगों के साथ अलीपुर सर्वे भवन के अंदर जाने दिया गया। उन्होंने नगर निगम के वार्ड 82 से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन दााखिल करने के बाद बाहर निकल कर उन्होंने पत्रकारों से बात की। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई किसी से नहीं है, वह सुनिश्चित करेंगे कि आम जनता को उचित सेवाएं मिले। इस दौरान फिरहाद हकीम के साथ उनकी पत्नी और बेटी भी मौजूद थी।

तृणमूल कांग्रेस के एक पद व एक व्यक्ति की नीति के तहत यह माना जा रहा था कि तृणमूल फिरहाद को केएमसी चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाएगी। इनके अलावा पार्टी ने पार्टी एक सांसद और छह विधायकों को भी उम्मीदवार बनाया है।

सोमवार को फिरहाद के अलावा केएमसी में मेयर परिषद के पूर्व सदस्य देवाशीष कुमार ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। तृणमूल कांग्रेस ने उन्हें 85 नंबर वार्ड से उम्मीदवार बनाया है। सोमवार दोपहर के समय उन्होंने इस वार्ड के मोहनपुकुर इलाके में पहले घर-घर जाकर जनसंपर्क किया और लोगों से आशीर्वाद मांगा। उसके बाद वहीं से रैली के रूप में वह नामांकन दाखिल करने के लिए रवाना हुए। अलीपुर के सर्वे बिल्डिंग में पहुंचकर उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया है।

उल्लेखनीय है कि केएमसी के चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर अपना नाम की घोषितत होने के बाद फिरहाद हकीम ने शनिवार को केएमसी के मुख्य प्रशासक के पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके साथ केएमसी की प्रशासक मंडली के 11 सदस्यों ने भी इस्तीफा दे दिया था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here