केएमसी चुनाव वार्ड नंबर 52 : ‘मैं वार्ड की बेटी और बहू हूँ, विकास के लिए चुनाव में खड़ी हूँ’ – कामिनी सामतानि खटिक

160

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के चुनाव का बिगुल बज चुका है और चुनावी मैदान में भाजपा, तृणमूल, वाममोर्चा, कांग्रेस आदि पार्टियों का चुनाव प्रचार भी जोरों से चल रहा है। चुनाव की तिथि 19 दिसम्बर निर्धारित है। इस बार चुनाव के मैदान में कई नये चेहरे अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। ऐसे ही नये उम्मीदवारों वाला एक वार्ड कोलकाता नगर निगम का 52 नंबर वार्ड भी है। इस बार यह वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित है। इस वार्ड में भाजपा की ओर से कामिनी सामतानि खटिक, तृणमूल की ओर से सोहिनी मुखर्जी और वाममोर्चा से रुकसाना बेगम चुनावी मैदान में एक दूसरे के आमने-सामने हैं।

Advertisement

केएमसी चुनाव को लेकर सलाम दुनिया चुनावी मैदान में उतरे उम्मीदवारों से विशेष बातचीत कर उसे प्रकाशित कर रहा है।

पेश हैं वार्ड नंबर 52 की भाजपा उम्मीदवार कामिनी सामतानि खटिक के साथ हुए बातचीत के प्रमुख अंश…

कामिनी सामतानि खटिक

स्वास्थ्य व शिक्षा पर होगा फोकस

कामिनी सामतानि खटिक ने बताया कि वार्ड नंबर 52 में स्वास्थ्य और शिक्षा का विकास बिल्कुल भी नहीं हुआ है। इन दोनों क्षेत्रों में यह वार्ड काफी पिछड़ा हुआ है। उन्होंने कहा कि न तो वार्ड में स्वास्थ्य के लिए वैसी सुविधाएं मौजूद हैं और न ही सरकारी स्कूलों की वैसी कोई खास व्यवस्था। उन्होंने कहा कि चुनावी मैदान में उतरने का उनका मकसद वार्ड का समग्र विकास करना तो है ही लेकिन उसके साथ ही स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में विकास को पहली प्राथमिकता दी जाएगी।

 

‘मैं वार्ड की बेटी और बहू हूँ’

कामिनी सामतानि ने कहा कि उनके सामने जो तृणमूल की विरोधी उम्मीदवार खड़ी हैं वो वार्ड नंबर 52 से ताल्लुक ही नहीं रखती हैं। एक तरह से वे वार्ड के बाहर की उम्मीदवार हैं लेकिन वे स्वयं इसी वार्ड की निवासी हैं। पहले वो वार्ड नंबर 52 की बेटी थीं और अब इस वार्ड की बहू भी हैं। वार्ड की बेटी और बहू होने के नाते न केवल वे इस वार्ड को अच्छी तरह जानती हैं बल्कि वे यह भी जानती हैं कि वार्ड के लोगों की जरूरतें क्या हैं? कामिनी सामतानि ने दो टूक शब्दों में कहा कि उनका चुनावी मैदान में खड़े होने का एकमात्र मकसद वार्ड का समग्र विकास करना है और दूसरा कुछ भी नहीं।

 

‘पूर्व पार्षद ने वार्ड का नहीं, सिर्फ़ अपना विकास किया’

कामिनी सामतानि खटिक ने वार्ड के पूर्व तृणमूल पार्षद  पर आरोप लगाते हुए कहा कि वार्ड के पूर्व पार्षद ने वार्ड का नहीं बल्कि केवल अपना विकास ही किया है। जब भी वे डोर टू डोर चुनाव प्रचार के लिए कहीं भी जा रही हैं तो उन्हें लोगों से यही शिकायत सुनने को मिल रही है कि पूर्व पार्षद केवल वार्ड के टाली वाले घरों को हटाकर अपना मकान बनवाने में व्यस्त हैं। ऐसे में वार्ड के विकास की तो केवल कल्पना मात्र ही की जा सकती है। कामिनी सामतानि ने कहा कि यही वजह है कि वार्ड के विकास के लिए उन्हें स्वयं इस बार चुनावी मैदान में उतरना पड़ा रहा है।

 

जीत को लेकर 100% आश्वस्त

कामिनी सामतानि खटिक ने कहा कि उनका वार्ड से गहरा नाता है और वे केवल वार्ड के विकास के उद्देश्य से चुनावी मैदान में उतरी हैं। उन्हें उम्मीद है कि वार्ड के लोग उन्हें अपना समर्थन देंगे और उनकी जीत जो कि 100% सुनिश्चित है उस पर जनता के वोटों की मुहर भी लगेगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here