श्रीनगर बस हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद: आईजी

127

श्रीनगर : कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने मंगलवार को कहा कि श्रीनगर में सोमवार को बस पर हुए हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है। उन्होंने बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के दो तथा एक स्थानीय आतंकवादी ने यह हमला किया था, जिसमें तीन पुलिसकर्मी शहीद और 11 घायल हो गये थे।

Advertisement

आईजी ने मंगलवार को शहीद कांस्टेबल रमीज अहमद बाबा को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पंथाचौक आतंकी हमले में अभी तक तीन जवान शहीद हो चुके हैं। हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षाबलों का अभियान जारी है। उन्होंने कहा कि श्रीनगर से एआरपी 9 बटालियन के 25 पुलिसकर्मियों को पुलिस सशस्त्र परिसर जेवान ले जा रही बस पर सोमवार शाम छह बजे जैश के तीन आतंकवादियों ने हमला किया।

इस तरह के हमलों को रोकने के लिए पुलिस द्वारा किए गए उपायों के बारे में आईजी विजय कुमार ने कहा कि पुलिस हाई अलर्ट पर है और पुलिस को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए बुलेट प्रूफ वाहन उपलब्ध कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने पहले रेकी की और फिर इलाके में इस हमले को अंजाम दिया था। हमला तब हुआ जब सुरक्षा बलों के रोड ओपनिंग दलों को हटा लिया गया था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here