सेंचुरियन : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन नाबाद शतकीय पारी खेलने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने अपनी इस शानदार पारी को सबसे अलग बताया है।

Advertisement

राहुल 248 गेंदों पर 122 रन बनाकर नाबाद हैं, इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 1 छक्का लगाया। उनकी इस पारी की बदौलत भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं।

राहुल ने बीसीसीआई.टीवी से बातचीत में कहा, “यह वास्तव में विशेष है, हर शतक वास्तव में आपसे कुछ लेता है और आपको खुशी देता है। जब आप शतक बनाते हैं तो आप बहुत सारी भावनाओं से गुजरते हैं। आप 6-7 घंटे बल्लेबाजी करते हैं, यह उस तरह की पारी है जो सबसे अलग है। एक खिलाड़ी के रूप में, हम वास्तव में इन्हें संजोते हैं। मुझसे यही उम्मीद की जाती है। एक बार जब मैंने अच्छी शुरुआत की, तो मैंने अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना शुरू कर दिया और मैंने बहुत आगे नहीं सोचा।”

इस मैच में मयंक अग्रवाल ने भी अच्छी पारी खेलते हुए 60 रन बनाए और केएल राहुल के साथ पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की। कप्तान कोहली भी क्रीज पर अच्छे दिख रहे थे लेकिन वह 35 रन बनाकर लुंगी एनगिडी का शिकार बने।

राहुल ने कहा, “तैयारी वास्तव में अच्छी रही है, पहले दिन बल्लेबाजी करने वाले सभी बल्लेबाजों ने वास्तव में अच्छा किया। मैं बस उस क्षण में रहने की कोशिश करता हूं जब मैं पिच पर होता हूं। मैंने खुद को आश्चर्यचकित किया है कि मैं कितना शांत रहा हूं। वास्तव में खुश हूं कि मैंने दिन का अच्छे से समापन किया।”

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here