आईपीएलः मोईन अली की फिरकी में फँसी दिल्ली, चेन्नई ने 91 रनों से दी मात

82

मुम्बई : मुम्बई के डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के 55वें मुकाबले में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) को 91 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में छह विकेट पर 208 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 17.4 ओवर में 117 रन पर सिमट गई।

Advertisement

चेन्नई के लिए जहां पहले सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर बेहतरीन 87 रन बनाए, वहीं बाद में मोईन अली की फिरकी ने दिल्ली के बल्लेबाजों को फँसाया। मोइन ने 13 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

209 रन के स्कोर का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बहुत खराब रही। सलामी बल्लेबाज श्रीकर भरत 8 बना कर सिमरनजीत का शिकार बने। उनके आउट होने के बाद डेविड वॉर्नर भी ज्यादा देर नहीं टिके और 19 रन पर आउट हो गए। 36 रन पर दो विकेट गिरने के बाद मिचेल मार्श और रिषभ पंत ने पारी को संभाला और स्कोर को आगे बढ़ाया। उनके बीच 36 रन की साझेदारी भी हुई। तभी मार्श 25 रन बना कर मोईन अली का शिकार बने। मार्श के बाद पंत भी 21 रन बनाकर मोईन अली की गेंद पर आउट हो गए।

पंत के आउट होते ही टीम में ”तू चल मैं आता हूं” वाली कहानी शुरू हो गई। पहले रिपल पटेल 6 रन पर, फिर अक्षर पटेल एक रन बनाकर चलते बने। इस मैच में दिल्ली के लिए रोवमैन पॉवेल भी कुछ खास नहीं कर पाए और 3 रन बना कर आउट हो गए। आखिर में शार्दुल ठाकुर (24 रन) ने कुछ हाथ खोले लेकिन टीम को शर्मनाक हार से नहीं बचा सके। दिल्ली की पूरी टीम 117 रन पर ही ढेर हो गई।

चेन्नई के लिए मोईन अली ने तीन, मुकेश चौधरी, सिमरजीत सिंह, ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट तथा महेश तीक्षणा ने एक विकेट झटका।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने अच्छी शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 67 गेंदों में 110 रनों की शानदार साझेदारी की। इस दौरान गायकवाड़ 41 रन बनाकर एनरिक नॉर्टजे का शिकार बने। चेन्नई को दूसरा झटका कॉनवे के रूप में लगा। कॉनवे ने 49 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के की मदद से 87 रन की पारी खेली। फिर शिवम दूबे ने 19 गेंदों में 32 रन और कप्तान धोनी ने 8 गेंदों में 21 रन बनाकर टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया।

दिल्ली की तरफ से नॉर्टजे ने तीन विकेट चटकाए, जबकि खलील अहमद ने दो विकेट झटके और मिचेल मार्श को एक विकेट मिला।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here