कोलकाता : कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव में धांधली रोकने के लिए हाई कोर्ट ने सभी मतदान केंद्रों और स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाने के आदेश दिए हैं। भारतीय जनता पार्टी इससे संतुष्टि नहीं है। भाजपा ने पुलिस से चुनाव में भयमुक्त माहौल सुनिश्चित करने की मांग की है।

Advertisement

पार्टी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने बुधवार को कहा कि सीसीटीवी कैमरे लगाने से कोई बहुत अधिक लाभ होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि बंगाल में माहौल हिंसक रहता है और लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने दिया जाता ताकि वे अपने पसंदीदा उम्मीदवारों को वोट कर सकें। आवश्यकता इस माहौल को रोकना है। सुरक्षा बलों के लिए पहली प्राथमिकता होनी चाहिए कि लोग भयमुक्त माहौल में घरों से बाहर निकल कर मतदान कर सकें।

बुधवार को 50 नंबर वार्ड के भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सजल घोष के समर्थन में चुनाव प्रचार करने निकले समिक भट्टाचार्य ने पूरे क्षेत्र में घर-घर घूमकर लोगों से वोट देने की अपील की। इस दौरान एक सवाल के जवाब में भट्टाचार्य ने कहा कि मतदान केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लग जाने से शांतिपूर्वक वोटिंग होगी, इसकी कोई गारंटी नहीं है। बंगाल में चुनाव के समय माहौल हिंसक बनाया जाता है। कोई व्यक्ति अगर वोट देने के लिए निकलता है तो उसे धमकी न दी जाए और वह सुरक्षित मतदान करके अपने घर वापस लौट सके, यह पुलिस को सुनिश्चित करनी होगा। इसके अलावा चुनाव बाद हिंसा भी किसी के साथ ना हो यह भी सुनिश्चित करना होगा।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here