कुपवाड़ा : कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के हमले को नाकाम बनाते हुए एक घुसपैठिए को सेना के जवानों ने मार गिराया है। मारे गए घुसपैठिए की पहचान पाकिस्तान के रहने वाले मोहम्मद शब्बीर मलिक के रूप में हुई है। उसके पास से एक एके-47 और सात ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं।

Advertisement

कुपवाड़ा में रविवार को पत्रकार वार्ता में 28वें डिवीजन के मेजर जनरल ऑफिसर कमांडिंग अभिजीत पेंढारकर ने बताया कि शनिवार को कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में तैनात सेना के जवानों ने घुसपैठियों को देखा। इस दौरान वे भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे। सेना के जवानों ने घुसपैठियों को रोकने का प्रयास किया, जिसके बाद घुसपैठिए वापस लौट गए। इस दौरान एक घुसपैठिया भारतीय सीमा में जबरन घुसने लगा, तब डयूटी पर तैनात सेना के जवानों ने उसे मार गिराया।

मेजर जनरल ऑफिसर कमांडिंग ने बताया कि घुसपैठिए ने पठान सूट और काले रंग की जैकेट पहनी हुई थी। मेजर जनरल अभिजीत ने कहा कि उसके पास से एक एके-47 राइफल और सात मैगजीन भी बरामद हुई हैं। उन्होंने कहा कि मारे गए घुसपैठिए के पास से टीकाकरण प्रमाण पत्र और एक पहचान पत्र बरामद किया गया है। घुसपैठिए के शव को लेने के लिए पाकिस्तानी सेना को हॉट लाइन पर सूचित कर दिया गया है। सेना के अधिकारी ने कहा कि बर्फबारी से पहले केरन और कुपवाड़ा सेक्टरों में आतंकियों की संभावित घुसपैठ की कोशिशों के बारे में लगातार इनपुट मिल रहे थी, जिसे देखते हुए सेना पहले से सतर्क थी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here