इम्पा ने केन्द्र को पत्र भेजकर फिल्मों से जीएसटी हटाने की मांग की

92

कोलकाता : इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (इम्पा) ने कर भार को लेकर केंद्रीय वित्त मंत्रालय को एक पत्र भेजा है। संस्था ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखे पत्र फिल्म व्यापार से वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) हटाने का अनुरोध किया गया है।

Advertisement

गुरुवार को इम्पा के अध्यक्ष टीपी अग्रवाल ने केंद्र सरकार को दो पेज का एक पत्र भेजकर कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री में सरकार की ओर से कोई निवेश नहीं किया जाता बल्कि सरकार इसका अधिकांश हिस्सा टैक्स के रूप में ले लेती है। ऐसे में फिल्म जगत को भारी मात्रा में लगने जीएसटी से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इम्पा ने दावा किया है कि इससे निर्माता मुश्किल में पड़ गए हैं। 18 प्रतिशत जीएसटी देना मुश्किल है। इम्पा ने अपने पत्र में लिखा है कि अगर सरकार इस मुद्दे पर गौर करे और जल्द से जल्द इसका समाधान निकाले तो फिल्मी दुनिया में फिर से जान आ जाएगी।

उल्लेखनीय है कि लंबे समय तक लॉकडाउन और कोरोना काल के चलते फिल्म इंडस्ट्री भी लगभग चरमरा गयी है। हालांकि अब बहुत कुछ धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है। इस स्थिति में फिल्म के निर्माताओं को कर प्रणाली के परिणामस्वरूप समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here