Kolkata : चॉकलेट से बनी मां दुर्गा की मूर्ति का दूध में होगा विसर्जन

190

कोलकाता : उत्तर कोलकाता में एक मशहूर बेकरी ने 25 किलोग्राम चॉकलेट से मां दुर्गा की चार फीट ऊंची प्रतिमा बनाई है। षष्ठी से लेकर दशमी तक यहां पूजा घूमने वालों की भीड़ लगी रही और अब शनिवार को इस के विसर्जन की तैयारी की जा रही है।

Advertisement

शुक्रवार को बेकरी के एक प्रवक्ता ने बताया कि बेल्जियम चॉकलेट से बनी देवी दुर्गा की हाथ से बनी मूर्ति ने पूजा के दिनों में पार्क स्ट्रीट में बने उनके मंडप में लोगों को काफी आकर्षित किया। उन्होंने बताया कि उत्तरी कोलकाता में कुम्हारों के केन्द्र कुम्हारटोली में जाकर काफी जानकारी बटोरने के बाद शेफ विकास कुमार और उनकी टीम ने एक सप्ताह से अधिक समय में इसे तैयार किया था।

टीम ने ‘कोको बटर’ का इस्तेमाल उसका आधार ठोस बनाने के लिए प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि विजयादशमी के बाद मूर्ति का दूध में विसर्जन किया जाएगा और उससे बने ‘मिल्कशेक’ को मध्य कोलकाता के बच्चों को बांटा जाएगा। यह पहल पश्चिम बंगाल के सबसे बड़े त्योहार में ‘बेकरी’ का एक योगदान है।

उन्होंने बताया कि इस दशहरे के दौरान मूर्ति को लोगों ने बेहद पसंद किया है और अब इसके विसर्जन के बाद बच्चों में मिल्क शेक का वितरण भी समाज में एक बेहतर संदेश देने की कोशिश का हिस्सा है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here