पुलवामा में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी ढेर, तलाशी अभियान जारी

103

जानकारी के अनुसार पुलिस को राजपुरा इलाके के उसगाम पथरी गांव में एक आतंकी के छिपे होने की सूचना मंगलवार देर रात को मिली। पुलिस के जवान, सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ गांव में पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। इस दौरान आतंकी ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इससे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकी को आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन वह नहीं माना।

Advertisement

सुरक्षाबलों ने अंधेरा होने की वजह से मुठभेड़ को सुबह तक टाला दिया। बुधवार सुबह एक बार फिर सुरक्षाबलों ने आतंकी को हथियार डालने के लिए कहा। परंतु इस बार भी जब आतंकी ने गोलीबारी जारी रखी तो सुरक्षाबलों ने उसे मार गिराया। फिलहाल इलाके में अन्य आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान जारी है।

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने भी पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है।उन्होंने बताया कि मारा गया आतंकी फिरोज अहमद डार वर्ष 2017 से कश्मीर में सक्रिय था और कई मामलों में वांछित था। पुलिस काफी दिनों से उसकी तलाश कर रही थी। आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से संबंधित फिरोज पुलवामा का ही रहने वाला था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here