त्रिपुरा सरकार के खिलाफ टीएमसी की अवमानना याचिका पर कल सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

69

नयी दिल्ली : तृणमूल कांग्रेस ने त्रिपुरा सरकार के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की है। सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर कल (23 नवंबर) सुनवाई करेगा।

Advertisement

सोमवार को तृणमूल कांग्रेस की ओर से वकील अमर देव ने जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले बेंच के समक्ष उल्लेख करते हुए कहा कि त्रिपुरा चुनाव को लेकर पहले ही याचिका दायर की गई है। उस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षा इंतजाम करने का निर्देश दिया था, लेकिन त्रिपुरा में हालात बिगड़ रहे हैं। रविवार को भी घटनाएं घटी हैं। इसके बाद तृणमूल कांग्रेस ने नई अवमानना याचिका दायर की है। उन्होंने इस याचिका पर जल्द सुनवाई करने की मांग की। तब कोर्ट ने 23 नवंबर को सुनवाई करने का आदेश दिया।

तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि कोर्ट के आदेश के बावजूद कार्यकर्ता सुरक्षित नहीं हैं, त्रिपुरा निकाय चुनाव में प्रचार कर पाना मुश्किल हो गया है। झूठे मुकदमों में भी फंसाया जा रहा है। कोर्ट ने इस बात पर गौर किया कि त्रिपुरा निकाय चुनाव 25 नवंबर को होने वाले हैं। 11 नवंबर को तृणमूल कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार और डीजीपी को निर्देश दिया था कि सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करें। कोर्ट ने कहा था कि चुनाव प्रचार के दौरान किसी भी राजनीतिक दल को अपने अधिकार का इस्तेमाल करने से नहीं रोका जाना चाहिए।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here