नयी दिल्ली : भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर स्पिनर हरभजन सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं। हरभजन ने खुद इसकी पुष्टि करते हुए शुक्रवार को कहा कि उन्होंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है और सभी जरूरी सावधानियां बरत रहे हैं।

Advertisement

हरभजन ने ट्विट किया, “हल्के लक्षणों के साथ कोविड का रिपोर्ट पॉज़िटिव आया है। मैंने खुद को होम क्वारंटीन कर लिया है और सभी आवश्यक सावधानी बरत रहा हूं। मैं उन लोगों से अनुरोध करूंगा जो मेरे संपर्क में आए थे, वे जल्द से जल्द अपना टेस्ट करवाएं। कृपया सुरक्षित रहें और ध्यान रखें।”

पिछले साल दिसंबर में, हरभजन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। 41 वर्षीय हरभजन ने भारत के लिए 103 टेस्ट, 236 एकदिवसीय और 28 टी-20 मैच खेले हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनके नाम 294 विकेट हैं।

उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2015 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था, जबकि उनका आखिरी वनडे उसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। भारत के लिए उनका आखिरी टी-20 मैच 2016 एशिया कप में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ था। उसके बाद से उन्हें भारतीय टीम के लिए नहीं चुना गया।

हरभजन ने 103 टेस्ट में 32.46 की औसत से 417 विकेट लेकर संन्यास लिया। वह 2007 टी20 विश्व कप और 2011 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य हैं। वह टेस्ट हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय भी हैं।

कुल मिलाकर, जालंधर में जन्मे हरभजन ने 367 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उनके नाम 711 अंतरराष्ट्रीय विकेट और 3,569 अंतरराष्ट्रीय रन हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here