पेगासस जांच समिति को लेकर राज्यपाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर मांगी जानकारी

121
Jagdeep Dhankhar
जगदीप धनखड़

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पेगासस जांच समिति गठित करने के मामले में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर जानकारी देने को कहा है। राज्यपाल धनखड़ ने अपने पत्र में संविधान के अनुच्छेद 167 को लागू करने की जानकारी देते हुए लिखा है, “मैं ऐसा करने के लिए विवश हूं ताकि सभी संबंधित कार्यवाही और दस्तावेज की मांग की जा सके।

Advertisement

26 जुलाई को जारी अधिसूचना की कार्रवाई की सारी जानकारी जल्द से जल्द देनी होगी। यह आवश्यक हो गया है क्योंकि मुख्य सचिव दुर्भाग्य से ऐसी जानकारी प्रदान करने में विफल रहे हैं। उन्होंने लिखा कि जांच आयोग अधिनियम, 1952 की धारा 5 और धारा 5ए की उप-धाराओं (2) से (5) तक के प्रावधानों को लागू किया गया है। इसके मुताबिक पेगासस जांच आयोग की कार्यवाही राज्यपाल की राय पर आधारित है।

हालांकि दुर्भाग्य है कि सरकार ने इस बारे में ना तो मेरी कोई राय ली और ना ही मुझे कोई जानकारी दी है। पत्र में राज्यपाल ने कहा है कि 26 जुलाई को अधिसूचना जारी करने के लिए पूरे रिकॉर्ड को जल्द से जल्द अग्रेषित करने के लिए कदम उठाएं।

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल ने इस बारे में सारी जानकारी राज्य के मुख्य सचिव से भी मांगी थी लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला था।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here