साल के पहले ही दिन गोंदलपाड़ा जूट मिल हुई बंद

390

हुगली : वर्ष 2022 के पहले ही दिन हुगली जिले के चन्दननगर स्थित गोंदलपाड़ा जूट मिल के गेट पर प्रबंधन ने अनिश्चितकालीन अस्थायी कार्यस्थगन का नोटिस लगा दिया जिसके कारण यहां काम करने वाले हजारों स्थायी और अस्थायी श्रमिक बेरोजगार हो गए। प्रबंधन की ओर से दिए गए नोटिस में कच्चे माल की कमी का हवाला दिया गया है।

Advertisement

नोटिस में कहा गया है कि कच्चे माल की कीमतें ज्यादा होने के कारण कंपनी चलाना फिलहाल संभव नहीं है। शनिवार को जब गोंदलपाड़ा जूट मिल के श्रमिक काम करने पहुंचे तो उन्होंने कंपनी के गेट पर अनिश्चितकालीन अस्थायी कार्य स्थगन का नोटिस लगा हुआ देखा और भड़क गए।

श्रमिकों का कहना है कि नये वर्ष के पहले दिन प्रबंधन ने उन्हें बहुत अच्छा तोहफा दिया है। श्रमिकों ने बताया कि गोंदलपाड़ा जूट मिल में से प्रबंधन के इशारे पर कच्चा माल हटा दिया और कच्चे माल की कमी की स्थिति पैदा की गई और मिल को बंद कर दिया गया। कारखाने के बंद होने के कारण इलाके में तनाव है।

सूत्रों के अनुसार चंदननगर नगर निगम चुनाव से ठीक पहले चंदननगर गोंदलपाड़ा जूट मिल बंद होने का प्रभाव चुनाव में देखने को मिलेगा।

उल्लेखनीय है कि हुगली जिले में वेलिंगटन जूट मिल, विक्टोरिया जूट मिल, श्यामनगर नॉर्थ जूट मिल पहले से ही बंद हैं जिसके कारण जूट श्रमिक आर्थिक तंगी से जूझने को मजबूर हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here