कोलकाता के मेयर परिषद में चार नए चेहरे, 10 बोरो में नए चेयरपर्सन

286
  • मुख्यमंत्री ने नगर निगम के विकास के लिए नए और पुराने कार्यकर्ताओं से टकराव टालने की अपील की

कोलकाता : कोलकाता नगर निगम के चुनाव में जीते सभी पार्षदों के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने निगम में बोर्ड गठन से लेकर बोरो चेयरमैन तक में अमूमन पुराने लोगों पर भरोसा जताया है। डिप्टी मेयर अतिन घोष सहित 13 सदस्यीय मेयर परिषद में चार नए लोगों को जगह दी गई है। इसके अलावा 16 में से 10 बोरो का चेयरपर्सन नए लोगों को बनाया गया है।

Advertisement

इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल के नए और पुराने लोगों को विशेष तौर पर हिदायत देते हुए कहा है कि टकराव नहीं होना चाहिए। माना जा रहा है कि मेयर परिषद और बोरो चेयरमैन के रूप में नए लोगों के आने से पुराने नेताओं और उनके समर्थकों के साथ टकराव को टालने के लिए ही ममता ने यह बात कही है।

मुख्यमंत्री ने मेयर परिषद में देबाशीष कुमार, देवव्रत मजूमदार, तारक सिंह, स्वपन समाद्दार, सुब्रत बख्शी के भाई संदीपरंजन बख्शी, अमीरुद्दीन बॉबी, मिताली बंद्योपाध्याय, विधायक स्वर्णकमल साहा के बेटे संदीपन साहा, अभिजीत मुखर्जी और वैश्वानर चटर्जी शामिल हैं। इस बार मेयर परिषद में चार नए चेहरों को शामिल किया गया है। इनमें संदीप रंजन बख्शी, मिताली बंद्योपाध्याय, संदीपन साहा और जीवन साहा के नाम शामिल हैं।

16 बोरो चेयरपर्सन पदों पर 10 नए चेहरे

ममता बनर्जी ने 16 बोरो के चेयरपर्सन पद के लिए इस बार 10 नए चेहरों को शामिल किया है। 1 नंबर बोरो के अध्यक्ष पद पर तरुण साहा को नामित किया गया है। इसके अलावा 2 नंबर के लिए शुक्ला भर, 3 नंबर के लिए अनिंद्यकिशोर राउत, 4 के लिए साधना बसु , 5 के लिए रेहाना खातून, 6 के लिए सना अहमद, 7 के लिए सुष्मिता भट्टाचार्य, 8 के लिए चैताली चट्टोपाध्याय, 9 के लिए देबलीना बिस्वास को अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा बोरो नंबर 10 के लिए मंत्री अरूप बिस्वास के छोटे भाई की पत्नी जुई बिस्वास, बोरो नंबर 11 के लिए तारकेश्वर चक्रवर्ती, 12 के लिए सुशांत घोष, 13 के लिए रत्ना सूर, 14 के लिए संहिता दास, बोरो 15 के लिए रंजीत शील और सुदीप पोले को बोरो नंबर 16 का चेयरपर्सन बनाया गया है। इस बार बोरो में महिलाओं को ज़्यादा महत्व दिया गया है। 16 बोरो में से 9 में महिलाएं चेयरपर्सन बनाई गई हैं।

उल्लेखनीय है कि कोलकाता नगर निगम के 144 वार्डों में से औसतन हर आठ वार्डों को मिलाकर एक बोरो का गठन किया गया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here