कांग्रेस के पूर्व विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने थामा तृणमूल का दामन

101

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव परिणाम वाले दिन भी और मजबूत हुई है। कांग्रेस की गोवा इकाई के पूर्व विधायक एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको ने पार्टी सुप्रीमो सह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मौजूदगी में मंगलवार को तृणमूल की सदस्यता ले ली। कालीघाट स्थित ममता के आवास पर सुबह उन्होंने तृणमूल का दामन थामा।

Advertisement

लौरेंको ने विधायक के तौर पर सोमवार की सुबह इस्तीफा दे दिया था और उसी दिन शाम को कोलकाता पहुंचे थे। शाम के समय ही उन्होंने तृणमूल नेतृत्व से मुलाकात कर ली थी जिसके बाद उन्हें पार्टी में शामिल होने की योजना बनाई गई थी।

तृणमूल की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि हमें पूर्व कांग्रेस विधायक (गोवा) एलेक्सो रेजिनाल्डो लौरेंको का स्वागत कर खुशी हो रही है जो हमारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में आज कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए।

उल्लेखनीय है कि लौरेंको के गोवा विधानसभा के सदस्य पद से इस्तीफा देने के बाद, 40 सदस्यीय सदन में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर दो रह गई है। कुछ महीने पहले, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो ने भी कांग्रेस छोड़ दी थी और तृणमूल में शामिल हो गए थे। तृणमूल ने उन्हें राज्यसभा में भेजा है। गौरतलब है कि तृणमूल ने इस बार गोवा विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पिछले हफ्ते ममता बनर्जी ने गोवा का दो दिवसीय राजनीतिक दौरा किया था और कई सभाओं को संबोधित किया था। उनकी मौजूदगी में कई विशिष्ट जनों ने भी तृणमूल की सदस्यता ली थी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here