फिरोजाबाद: मुलायम सिंह यादव के समधी व सपा विधायक भाजपा में शामिल

91

फिरोजाबाद : यूपी में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनाव से पूर्व दल-बदल की सियासत भी तेज हो गई है। सपा से तीन वार के विधायक, सैफई परिवार के रिश्तेदार और फिरोजाबाद जिले के कद्दावर नेता हरिओम यादव द्वारा बुधवार को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने से जिले की राजनीति गरम हो गई है।

Advertisement

विधायक हरिओम यादव वर्ष 2002 में शिकोहाबाद व 2012 और 2017 में सिरसागंज सीट से विधायक रह चुके हैं तथा वह रिश्ते में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी हैं। वह फिलहाल सपा से निलंबित चल रहे थे। उन्हें फरवरी 2021 में सपा ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण छह साल के लिए निलंबित कर दिया था।

शिवपाल यादव के सपा से अलग होने के बाद हरिओम यादव भी शिवपाल के साथ हो गये थे। वर्ष 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद से प्रसपा उम्मीदवार रहे शिवपाल के समर्थन में हरिओम यादव ने न केवल प्रसपा का झंडा उठाया था बल्कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव पर जमकर जबावी हमला भी किया था। इसके साथ ही उन्होंने जिला पंचायत चुनाव में भी भाजपा की मदद की थी। जिस कारण भाजपा ने फिरोजाबाद जिला पंचायत चुनाव में जीत हासिल की थी।

हालांकि 2022 विधानसभा चुनाव के लिए अब प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव का सपा से गठबंधन हो गया है लेकिन शिवपाल यादव से गठबंधन के बाद भी प्रोफेसर रामगोपाल से मतभेदों के कारण हरिओम यादव को सपा से टिकट न दिए जाने के संकेत मिल रहे थे। ऐसे में हरिओम यादव ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली। भाजपा उन्हें सिरसागंज विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here