कोलकाता : आज की जिंदगी के भाग दौड़ में कई ऐसी चीजें हैं, जो पिछे छूट जाती है। उनमें से एक चीज है जो समाज के निचले तबके से आते हैं, वे असहाय, गरीब लोग जिसकी जरूरतें शायद कभी पूरे हो। ये लोग सीर्फ दुनिया के खूबसूरत चकाचौंध को देखते हैं पर अपनी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाते। इसी को ध्यान में रखते हुए कोलकाता में दो वर्ष पूर्व फीड इंडिया मुवमेंट ” नाम की संस्था स्थापित की गई, जिसका मूल कार्य जरूरतमंदों की सेवा करना है।

Advertisement

अब तक यह संस्था लगभग एक लाख जरूरतमंदों को सेवा दे चुकी है। संस्था के अभिभावक के रूप में उमाकांत मिश्रा, डा . रुमा गोम्स, चैताली दास एंव अरीन्दम अचार्य के सहयोग से यह संस्था औरों के लिए भी प्रेरणादायक बनती जा रही है ।

संस्था के अध्यक्ष वी के शर्मा ने बताया कि हमारा यह छोटा सा प्रयास लोगों की सेवा मे समर्पण है। हमारा लक्ष्य है , इस सेवा मूलक कार्य में निःस्वार्थ भाव से और मानवतारुपी लोगों को जोड़ना। वहीं संख्या के सचिव पी. के. दास का कहना है कि किसी भी समाज व संख्या में ईमानदारी एवं पारदर्शिता सर्वोपरी होता है, इस विश्वास और लक्ष्य के साथ हमलोग एक कदम आगे बढ़ रहे हैं।

संस्था का मूल उदेश्य है कि किसी को भूखा ना सोना पड़े। कोलकाता जैसे महानगर मे कितनें लोगों को भूखा सोना पड़ता है परन्तु इसके दूसरे तरफ होटलो रेस्टारा तथा अन्य अनुष्ठानों में खानें कि बर्बादि हो रही है। आप इसे न फेंक कर फीड इंडिया के हेल्प लाइन नंबर 983618 6 311पर फोन कर खाने को नष्ट होनें से बचा सकते हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here