कोलकाता : पश्चिम बंगाल में गणतंत्र दिवस के मौके पर उग्रवादी हमले की आशंका है। इसे लेकर अलर्ट जारी होने के बाद सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। राज्य पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पश्चिम बंगाल के जंगली क्षेत्र झाड़ग्राम, खड़गपुर, पुरुलिया, झालदा, अंडाल जैसे इलाके में माओवादी विशेष तौर पर सक्रिय हैं। यहां से गुजरने वाली ट्रेनों पर हमले का खतरा है।

Advertisement

इसकी जानकारी रेलवे को दे दी गई है। इसके अलावा महानगर कोलकाता में भी मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कोलकाता और आसपास के रेलवे स्टेशनों पर भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यहां आने वाले यात्रियों की सुरक्षा के लिए 800 रेलवे पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

हाल ही में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने कोलकाता के कारोबारी महेश अग्रवाल को गिरफ्तार किया था जो बंगाल और झारखंड में हिंसक वारदातों को अंजाम देने के लिए माओवादियों को फंडिंग करता था। उससे पूछताछ में ही इन बातों का खुलासा हुआ है कि पश्चिम बंगाल के जंगल वाले इलाके में उग्रवादी हमले का खतरा है।

पूछताछ में सामने आई इन बातों की जानकारी बंगाल पुलिस के साथ-साथ झारखंड और बिहार पुलिस को भी दी गई है। जिला प्रशासन को राज्य प्रशासन के साथ बेहतर तालमेल करने के निर्देश दिए गए हैं। गणतंत्र दिवस पर होने वाले समारोह में विशेष तौर पर विशिष्ट अतिथियों की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here