एजाज पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, एक पारी के सभी 10 विकेट लेने वाले बने तीसरे गेंदबाज

215

पूर्व भारतीय दिग्गज अनिल कुंबले ने ‘परफेक्ट 10’ क्लब में किया स्वागत

Advertisement

मुम्बई : भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला का आखिरी मैच खेला जा रहा है। मुकाबले में दूसरे दिन शनिवार को न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने इतिहास रच दिया। उन्होंने भारत की पहली पारी के सभी 10 विकेट अपने नाम किए। इसी के साथ वह टेस्ट मैच की एक पारी में 10 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए।

टेस्ट क्रिकेट की एक ही पारी में 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी तक सिर्फ पूर्व भारतीय दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले और इंग्लैंड के दिग्गज जिम लेकर के नाम ही था। अब एजाज भी इस लिस्ट शामिल हो गए हैं। अनिल कुंबले ने फरवरी 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पाकिस्तान की एक पारी के सभी 10 विकेट लिए थे।

एजाज पटेल के 10 विकेट लेने के बाद अनिल कुंबले ने एजाज पटेल का बधाई देते हुए ‘परफेक्ट-10’ क्लब में स्वागत किया है। अनिल कुंबले ने ट्वीट करते हुए लिखा कि एजाज पटेल आपका ‘परफेक्ट 10’ क्लब में स्वागत है, अच्छी गेंदबाजी। टेस्ट मैच के पहले और दूसरे दिन इसे हासिल करना आसान नहीं है।

मुंबई में जन्मे 33 वर्षीय स्पिनर एजाज पटेल ने मैच के दौरान कुल 47.5 ओवर डाले और 119 रन देकर 10 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने गेंदबाजी के दौरान पांच बल्लेबाजों को कैच आउट, तीन बल्लेबाजों को एलबीडब्ल्यू और दो बल्लेबाजों को बोल्ड किया।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here