पटना : लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता व पूर्व विधायक अबू दोजाना के घर पर शुक्रवार की सुबह प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने छापामारी की।

Advertisement

राजधानी पटना के फुलवारी शरीफ इलाके में स्थित अबू दोजाना के आवास पर ईडी की छापामारी चल रही है। बताया गया है कि यह छापेमारी आय से अधिक संपत्ति मामले में की गई है। इसके साथ ही यह मामला कोचर बंधु से जुड़ा हुआ भी बताया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अबू दोजाना के कई ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। उनके दफ्तर पर भी छापेमारी की गई है।

अबू दोजाना राजद सुप्रीमो व सूबे के मुख्यमंत्री रहे लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं। वे सीतामढ़ी के सुरसंड से विधायक रह चुके हैं। इस बात की चर्चा है कि पटना स्थित सगुना मोड़ के पास बन रहे सूबे के सबसे बड़े मॉल का काम अबू दोजाना की कंपनी ही देख रही थी। यह मॉल लालू परिवार का बताया जाता था।

हालांकि, वर्तमान में मॉल के निर्माण कार्य पर रोक है। इससे पहले जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में सीबीआई की टीम ने सोमवार सुबह लालू प्रसाद यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पहुंची थी। करीब साढ़े पांच घंटे तक सीबीआई के अधिकारी आवास पर रहे और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ के बाद टीम यहां से निकली।

वहीं बीते मंगलवार को दिल्ली में लालू प्रसाद यादव और मीसा भारती से पूछताछ की गई।

इस पहले भी अबू दोजाना के खिलाफ आयकर विभाग की छापेमारी वर्ष 2018 में हो चुकी है। उस समय बताया गया था कि अबू दोजाना की निर्माण कंपनी मेसर्स मेरिडियन कंस्ट्रक्शन (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड ही लालू प्रसाद यादव के स्वामित्व वाले मॉल का निर्माण करवा रही थी। इस शिकायत के बाद ईडी ने मॉल के निर्माण पर रोक लगवा दी थी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here