कोलकाता : पश्चिम बंगाल में शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के बाद अब कोयला तस्करी को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। इस मामले में संदिग्ध तौर पर संलिप्तता और तस्करी में मदद करने के संदिग्ध 8 आईपीएस अधिकारियों को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया है।

Advertisement

सूत्रों ने बताया गया है कि इन अधिकारियों को 15 अगस्त के बाद पूछताछ के लिए दिल्ली के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित दफ्तर में बुलाया गया है। ईडी के सूत्रों के मुताबिक जिन 8 आईपीएस अधिकारियों को समन किया गया है, उनमें ज्ञानवंत सिंह, सुकेश जैन, राजीव मिश्रा, कोटेश्वर राव, श्याम सिंह, तथागत बसु, सेल्वा मुरुगन शामिल हैं। इससे पहले इस मामले में 7 आईपीएस अधिकारियों को तलब किया गया था। केंद्रीय जांच एजेंसी ने ज्ञानवंत सिंह और राजीव मिश्रा से पूछताछ की थी। ईडी अधिकारी उनसे फिर पूछताछ करना चाहते हैं।

इससे पहले कोयला तस्करी मामले में तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी रुजीरा से कई बार पूछताछ हो चुकी है। कोयला तस्करी मामले का मुख्य अभियुक्त अनूप मांझी उर्फ लाला अभी फरार है। पिछले अप्रैल में, आसनसोल में सीबीआई की विशेष अदालत ने लाला और विनय मिश्रा के करीबी सहयोगियों के खिलाफ ”ओपन डेटेड वारंट” जारी किया था। इस मामले में जांच एजेंसी ने सरकार के स्वामित्व वाली कोयला खनन कंपनी ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के कई अधिकारियों और कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here