Mamata Banerjee : File Photo
ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता : राज्य में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगले 15 दिन बहुत महत्वपूर्ण हैं, अगर स्थिति बिगड़ती है तो और कड़े कदम उठाए जा सकते हैं। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद माना जा रहा है कि बंगाल में आंशिक लॉकडाउन 15 दिन के लिए बढ़ाया जा सकता है।

Advertisement

गुरुवार को कैबिनेट की बैठक के बाद सचिवालय में संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन के लिए सबको मास्क लगवाना संभव नहीं है, सभी अपने फायदे के लिए मास्क व दस्ताने पहनें। उन्होंने आम लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आपके पास ग्लब्स नहीं हैं तो सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें। लड़के बाजार या कहीं बाहर जाने के दौरान टोपी पहनें और लड़कियां भी अपने बालों को कपड़े से ढकें और मास्क जरूर पहनें।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि अगर आपके घर में कोई संक्रमित है तो घर का कोई सदस्य बाहर न जाए। उन्होंने बताया कि उनके छोटे भाई की पत्नी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं लेकिन छोटा भाई बाहर घूम रहा है। मुख्यमंत्री ने इस पर नाराजगी जताई है। ऐसा नहीं है कि आपके घर के किसी को कोरोना हुआ है और आपको नहीं हुआ तो आपको नहीं होगा। आप इस स्थिति में बाहर न घूमें। ममता ने कहा कि इस बार कोरोना मरीजों की संख्या ज्यादा है लेकिन अस्पताल में भर्ती होने की नौबत काफी कम है।

मृत्यु दर भी कम है। हालांकि, उन्होंने कहा, जब तक जरूरी न हो किसी को भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सही नहीं है कि कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है, जबकि उन्हें इसकी आवश्यकता नहीं है। जब तक बहुत जरूरी न हो, ऑफिस न जाना ही बेहतर है। उन्होंने यह भी कहा कि वह घर से काम करने की कोशिश कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कोलकाता के पुलिस कमिश्नर से लेकर नगर पालिका विभाग के सचिव तक सभी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। ऐसे में वह नहीं चाहतीं कि प्रशासनिक अधिकारियों के बीच कोरोना और फैले।

प्रधानमंत्री की बैठक में शामिल होंगी ममता

एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ममता ने बताया कि वह शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ कालीघाट से ही वर्चुअल बैठक करेंगी। उन्होंने बताया कि उनके दो वाहन चालक भी कोरोना संक्रमित हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को कोलकाता के चितरंजन कैंसर संस्थान के दूसरे परिसर का वर्चुअली उद्घाटन करने वाले हैं। इसमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भी आमंत्रित किया गया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here