बर्दवान में मादक कारखाने का भंडाफोड़, 12 करोड़ की हेरोइन बरामद

131

कोलकाता : बर्दवान में सोमवार को अंतरराज्यीय मादक पदार्थ पदार्थ तैयार करने वाले कारखाने का भंडाफोड़ हुआ है। यहां से करीब 12 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद हुई है। इस घटना में राज्य पुलिस की एसटीएफ ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

Advertisement

पुलिस के सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों में दो ओडिशा के और दो मणिपुर के रहने वाले हैं। बाकी बंगाल के निवासी हैं। पता चला है कि पिछले कुछ महीनों से बर्दवान शहर के श्रीपल्ली इलाके में एक घर में दवा की फैक्ट्री लगाई जा रही है। शुरुआती जांच में पुलिस ने ड्रग की पहचान हेरोइन के तौर पर की है। पुलिस के मुताबिक प्रोसेस्ड हेरोइन की आपूर्ति बर्दवान की इसी फैक्ट्री से पश्चिम बंगाल और ओडिशा के अलग-अलग इलाकों में की जाती थी।

राज्य पुलिस की एसटीएफ टीम पिछले तीन दिनों से अलग-अलग इलाकों में लगातार अभियान चला रही थी। पुलिस ने आज बर्दवान स्थित उक्त घर पर छापा मारा। तलाशी अभियान के दौरान श्रीपल्ली इलाके में घर से करीब 13 किलोग्राम प्रोसेस्ड ड्रग्स बरामद की गयी।

पुलिस के मुताबिक, हेरोईन की कीमत 12 करोड़ रुपये आंकी गई है। 20 लाख नकद भी जब्त किए गए हैं। पुलिस ने अपरिष्कृत दवाएं और नशीली दवाओं के प्रसंस्करण में इस्तेमाल होने वाले विभिन्न रासायनिक घटकों, नकद गणना उपकरणों, तौल उपकरणों और अन्य वस्तुओं को भी जब्त किया है। एसटीएफ हावड़ा के गोलाबारी थाने में मामला दर्ज कर आगे की जांच कर रही है।

पिछले साल जनवरी में मुर्शिदाबाद से ड्रग डीलरों को पकड़ा गया था। कोलकाता पुलिस और रघुनाथगंज पुलिस की एसटीएफ ने रघुनाथगंज थाने के गणकर गांव में संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाकर भारी मात्रा में कच्चा माल, हेरोइन, हेरोइन बनाने का उपकरण और 12 लाख रुपये नकद जब्त किए थे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here