डिप्टी स्पीकर ने बाबुल सुप्रियो को दिलायी विधायक पद की शपथ

107

कोलकाता : बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव जीते तृणमूल उम्मीदवार व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने आखिरकार बुधवार को विधानसभा सदस्य पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल के निर्देश पर विधानसभा उपाध्यक्ष आशीष बनर्जी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी।

Advertisement

बुधवार को विधानसभा में दोपहर को विधानसभा के डिप्टी स्पीकर आशीष बनर्जी ने बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले तृणमूल के बाबुल सुप्रियो को शपथ दिलाई। इससे पहले राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बाबुल सुप्रियो का विधानसभा की सदस्यता की शपथ दिलाने के लिए विधानसभा के डिप्टी स्पीकर आशीष बनर्जी को नामित किया था।
उल्लेखनीय है कि गत 12 अप्रैल को बालीगंज विधानसभा में उपचुनाव में सुप्रियो को निर्वाचित घोषित किया गया था। उनके शपथ ग्रहण करने में तीन सप्ताह की देरी हुई क्योंकि राज्यपाल ने शपथ ग्रहण की अनुमति नहीं दी थी। बाद में उन्होंने विधानसभा के डिप्टी स्पीकर आशीष बनर्जी को शपथ ग्रहण के लिए मनोनीत किया था लेकिन डिप्टी स्पीकर ने यह कहकर शपथ दिलाने से मना कर दिया था कि विधानसभा स्पीकर के होते हुए वह शपथ नहीं दिलवाएंगे। मंगलवार को राज्य के संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया था कि बुधवार को राज्यपाल के आदेशानुसार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर नवनिर्वाचित विधायक को शपथ दिलायेंगे।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here