दुनिया का पहला बिजनेस प्लेटफॉर्म डेला लीडर्स क्लब ने कोलकाता ग्लोबल चैप्टर लॉन्च किया

112

कोलकाता : डेला लीडर्स क्लब हर भावुक नेता के लिए दुनिया का पहला बिजनेस प्लेटफॉर्म है। संस्थापक जिमी मिस्त्री के अनुसार “डीएलसी की स्थापना के 12 महीनों के भीतर, हमने 2250 मानद समिति के सदस्यों का चयन किया है, जिसमें प्रतिष्ठित पुरुष और महिलाएं शामिल हैं, जो अपनी व्यक्तिगत डोमेन विशेषज्ञता के माध्यम से दूसरों की मदद करने में विश्वास करते हैं। अपनी 26 वैश्विक समितियों और 15 अध्यायों के माध्यम से, डीएलसी विश्व स्तर पर नेताओं के लिए एक समर्थन पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण करते हुए ज्ञान के आदान-प्रदान, जीवन शैली मार्गदर्शन और सामाजिक जिम्मेदारी पर ध्यान केंद्रित करेगा। हमें विश्वास है कि डीएलसी हमारे सदस्यों को “सफलता के जीवन से महत्व के जीवन” में बदलने के लिए उत्प्रेरक होगा। 21 अक्टूबर को कोलकाता चैप्टर के वर्चुअल लॉन्च में हमारे प्रतिष्ठित मानद समिति सदस्यों (एचसीएम) ने हर्षवर्धन पटोदिया, राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ अच्छी तरह से भाग लिया, क्रेडाई विशिष्ट अतिथि के रूप में।
“डीएलसी 5 वर्षों और 8 चरणों में 120 अध्याय स्थापित करने के लिए तैयार है। कोलकाता को भारत में मेट्रो शहरों के एक अभिन्न अंग के रूप में चुना गया था और पहले चरण में 15 अध्याय हैं- न्यूयॉर्क, लंदन, दुबई, हांगकांग, सिंगापुर , बैंकॉक, मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, चेन्नई, कोलकाता, पुणे, अहमदाबाद और इंदौर प्लस हमारे वैश्विक अध्याय। कोलकाता सहित प्रत्येक अध्याय में हमारी प्रत्येक 26 डोमेन समितियों में से हमारे पास कम से कम 4 एचसीएम हैं। हमारे पास पहले से ही कोलकाता के कई प्रतिष्ठित एचसीएम हैं, लेकिन सिटी ऑफ जॉय में आर्ट में कुछ बेहतरीन प्रतिभाएं हैं , हम आशा करते हैं कि उनसे ज्ञान साझा करना अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ में से एक होगा,” जिमी ने कहा।
हमारी योजना है कि हमारे सदस्य आपकी उंगलियों पर अद्वितीय व्यावसायिक विशेषज्ञता और हर क्षेत्र में सबसे तेज दिमाग के साथ उत्कृष्टता की संस्कृति में डूब जाएं, बस एक क्लिक दूर। पूर्ण व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए, केवल सदस्यों के लिए वैश्विक शिखर सम्मेलन, क्यूरेटेड स्थानीय कार्यक्रमों और दुनिया के सबसे बड़े ब्रांडों के विशेष अनुभवों तक पहुंच का आनंद लें।
डीएलसी सोशल इंपैक्ट एक वैश्विक आंदोलन है जो दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने का प्रयास कर रहा है। हम ग्रह को बचाने और प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करने वालों को सशक्त बनाने के लिए डीएलसी सदस्यों की सामूहिक शक्ति को एनजीओ और एनपीओ के साथ जोड़ते हैं। 54 कारण, 2 व्यापक विषय। डीएलसी सामाजिक प्रभाव समुदाय मानव जीवन को छूने या ग्रह को ठीक करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, सदस्यता सदस्यता के माध्यम से पूरी तरह से वित्त पोषित, डीएलसी सामाजिक प्रभाव बनाने में शून्य मौद्रिक रुचि रखता है। डीएलसी वित्तीय मुद्रा को मान्यता नहीं देता है। न तो आपका बैंक बैलेंस और न ही आपकी बैलेंस शीट मायने रखती है। डीएलसी मानव जीवन की संख्या के आधार पर मूल्यांकन करता है जिसे उन्होंने सकारात्मक रूप से छुआ है; और एक न्यायपूर्ण और टिकाऊ ग्रह की दिशा में काम किया।
हमारे कोलकाता अध्याय की स्थापना के उद्देश्य हमारे मौजूदा और भविष्य के अध्यायों के समान हैं। ‘हमारे सदस्यों को सफलता की यात्रा से महत्व की यात्रा तक ले जाने के लिए। भविष्य के अनुकूल संगठन बनाने और सामाजिक प्रभाव को चलाने में उनकी मदद करने के लिए ‘

Advertisement
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here