Jagdeep Dhankhar
जगदीप धनखड़

कोलकाता: बीएसएफ के क्षेत्राधिकार को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर जुबानी हमला कर रहे राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार शाम राजभवन में राज्य के मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी और अतिरिक्त मुख्य सचिव बीपी गोपालिका से मुलाकात की है। सुबह के समय ही राज्यपाल ने इन दोनों को राजभवन में तलब किया था जिसके बाद शाम के समय दोनों वरिष्ठ अधिकारी राजभवन पहुंचे थे।

Advertisement

राज्यपाल ने इनके साथ करीब एक घंटे तक बैठक की है। इस मुलाकात का वीडियो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किया है। ट्विटर पर शेयर किए गए इस वीडियो में राज्यपाल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी टैग किया है और लिखा है कि राज्य के मुख्य सचिव हरि कृष्ण द्विवेदी और अतिरिक्त मुख्य सचिव बीपी गोपालिका के साथ करीब एक घंटे तक बात हुई है। राज्य में सहयोग बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई है।

राजभवन सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान से परे हटकर राज्यपाल ने इन दोनों प्रशासनिक अधिकारियों को बीएसएफ के साथ बेहतर तालमेल और समन्वय बनाने के लिए कहा है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा बीएसएफ का क्षेत्राधिकार 15 किलोमीटर से बढ़ाकर 50 किलोमीटर कर दिए जाने के मामले का भी जिक्र करते हुए कहा है कि इसके बावजूद मुख्यमंत्री पुलिसकर्मियों को निर्देश दे रही हैं कि 15 किलोमीटर के बाहर अगर बीएसएफ वाले आते हैं तो उन्हें घुसने ना दें। इससे टकराव बढ़ेगा। ऐसा नहीं होना चाहिए। साथ ही राज्यपाल ने आसन्न नगर निगम चुनाव में निष्पक्ष पारदर्शी और भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराने की हिदायत भी दी है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here