रेलवे लाइन में दरार, दुर्घटनाग्रस्त होने से बची दत्तपुकुर लोकल ट्रेन

111

बारासात : मयनागुड़ी में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटना की स्मृतियां अभी पुरानी नहीं हुई कि रविवार को दत्तपुकुर लोकल ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। सियालदह-बनगांव शाखा में बारासात रेलवे स्टेशन के पास समय रहते दरार पड़ी रेलवे लाइन को देख लिया गया।

Advertisement

रविवार तड़के उत्तर 24 परगना जिले अंतर्गत बारासात इलाके के सियालदह-बनगांव शाखा में बामनगाछी के आगे बारासात रेलवे स्टेशन पर डाउन दत्तपुकुर लोकल ट्रेन के आने का समय हो रहा था। बामनगाछी से चली लोकल ट्रेन चालक ने बारासात स्टेशन के करीब पहुंचते ही पटरी से एक अजीब आवाज सुनी तो सतर्क ट्रेन चालक ने ट्रेन रोक दी। चालक को रेल पटरी में दरार दिखाई पड़ी। चालक की सतर्कता से एक बड़ी दुर्घटना होने से बच गई।

चालक ने तुरन्त ही बारासात कन्ट्रोल रूम से सम्पर्क किया। घटना के समय ट्रेन बारासात रेलवे स्टेशन के करीब थी इसलिए ट्रेन की गति धीमी थी। बताया गया कि जांच में पता चला कि लाइन की फिशप्लेट की समस्या थी जिस कारण लाइन चटक गई थी। घटना के बाद इस रूट की सभी ट्रेनों को कुछ देर के लिए रोक दिया गया। लाइन की मरम्मत करने के बाद फिर से ट्रेनों की आवाजाही शुरू कर दी गयी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here