नयी दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच थाइलैंड ने आने वाले सभी पर्यटकों के लिए कोरोना टीकाकरण प्रमाण पत्र जरूरी कर दिया गया है। थाईलैंड पर्यटन प्राधिकरण ने सोमवार को कहा कि थाईलैंड आने वाले गैर-थाई यात्रियों के पास पूरी तरह से टीकाकरण प्रमाणपत्र पत्र होना चाहिए।

Advertisement

थाईलैंड के पर्यटन प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि जिन देशों के यात्री कोरोना के कारण यात्रियों को वापस जाने से रोक सकते हैं, उन्हें कोरोना के इलाज के लिए कम से कम 10,000 अमेरिकी डॉलर का स्वास्थ्य बीमा कवर कराना होगा। विमान चालक दल और छात्रों सहित व्यावसायिक व्यवस्था वाले लोगों के पास इस तरह की जरूरतों को पूरा करने के लिए मेजबान या बीमा के अन्य रूप से एक पत्र होना चाहिए।

इस प्रकार, थाईलैंड कई देशों के नियमों के अनुरूप होने का लक्ष्य बना रहा है और अन्य देशों के आगंतुकों या थाईलैंड के आगंतुकों के लिए कोरोना बीमा की आवश्यकता पर जोर दे रहा है। इसके अलावा, यह भी कहा गया है कि आधिकारिक और राजनयिक पासपोर्ट धारकों, संयुक्त राष्ट्र को स्वास्थ्य बीमा आवश्यकताओं से छूट दी गई है।

थाई पासपोर्ट धारकों और स्थानांतरण यात्रियों को टीकाकरण जांच और स्वास्थ्य बीमा आवश्यकताओं से छूट दी गई है। टीएटी को उम्मीद है कि वर्ष 2023 में पर्यटन पुनरुद्धार जारी रहेगा, और 25 मिलियन विदेशी पर्यटकों का लक्ष्य है, जो वर्ष 2022 में दर्ज 11.5 मिलियन आगंतुकों से दोगुना है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here