Corona Update : ब्रिटेन में एक दिन में रिकॉर्ड 78 हजार मामले, फ्रांस में 65 हजार से अधिक केस

121
Omicron

लंदन : ब्रिटेन में बुधवार को कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 78,610 नए मामले सामने आए। इससे पहले 8 जनवरी को सबसे ज्यादा 68,053 केस मिले थे। फ्रांस में भी 65,713 नए मामले मिले हैं। यहां पिछले एक हफ्ते के दौरान प्रतिदिन औसतन 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं जो पिछले साल नवंबर के बाद से सर्वाधिक है।

Advertisement

डाउनिंग स्ट्रीट आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन ने कहा कि ओमिक्रॉन के मामले दो दिन से भी कम समय में दोगुना हो रहे हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज लगवाने की बढ़ती संख्या से इस वेरिएंट के प्रभाव को कम करने में मदद मिलेगी।

स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने आने वाले दिनों में सख्त पाबंदियां लगाने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया है और मास्क पहनने एवं जहां तक संभव हो घर से काम करने पर जोर दिया है।

यूरोपीय सेंटर फॉर डिजीज प्रीवेंशन एंड कंट्रोल की ओर से कहा गया है कि अगले महीने के मध्य तक ओमिक्रॉन यूरोप में सबसे प्रमुख वेरिएंट बन जाएगा और डेल्टा को भी पीछे छोड़ देगा। पैन अमेरिकन हेल्थ आर्गेनाइजेशन (पाहो) ने चेतावनी दी है कि लैटिन अमेरिकी और कैरेबियाई देश कोरोना के इलाज में पीछे छूट सकते हैं। संगठन ने क्षेत्र में सभी को समान इलाज मुहैया कराने के लिए साथ मिलकर काम करने का आह्वान किया है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here