यूपी विस चुनाव : मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर और केशव मौर्य सिराथू से लड़ेंगे चुनाव

101
CM Yogi Aadityanath

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर सदर विधानसभा क्षेत्र और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज के सिराथू निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। केन्द्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेन्द्र प्रधान ने शनिवार को उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी की प्रथम सूची में कुल 107 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें पहले चरण के 57 और दूसरे चरण की 48 सीटों पर नाम तय किए गए हैं।

Advertisement

प्रधान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 15 करोड़ मतदाता हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने सबके लिए काम किया है, लोगों का प्रधानमंत्री मोदी पर भरोसा है। इसलिए भाजपा फिर से 300 प्लस सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है। प्रधान ने कहा कि हमें पूरा भरोसा है कि 2022 में हम फिर से तीन सौ से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं। पहले चरण की 58 सीटों में से 57 पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गयी है। उन्होंने कहा कि हमने जो कहा, उसे किया है। हम वादा करके भूल नहीं जाते हैं।

प्रधान ने कहा कि देश की जनता ने 2014 में केन्द्र में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाया। तब उन्होंने सबका साथ सबका विकास का नारा दिया। उसे हम आज तक लेकर चल रहे हैं। गुण्डाराज और भ्रष्टाचार का विरोध हमने प्रमुख विषय बनाया था। केन्द्र की किसी योजना का लाभ सबसे अधिक उप्र के लोगों को मिला है। बिजली कनेक्शन, पानी, मुफ्त में अनाज, बैंक के खाते में पैसा, गरीबों श्रमिकों के बैंक खाते में पैसा पहुंचा है। नरेन्द्र मोदी के प्रति लोगों का भरोसा बढ़ा है।

योगी सरकार ने पिछले सरकार में गुण्डाराज, भ्रष्टाचारियों, माफियाओं पर नकेल कसा है। 2017 से पहले हर दिन दंगा होते थे। दावे के साथ कह सकता हूं कि पिछले पांच सालों में योगी ने दंगामुक्त शासन दिया है। पूर्वांचल एक्सप्रेस, गोरखपुर एक्सप्रेसवे, बुंदेलखण्ड एक्सप्रेसवे, गंगा एक्सप्रेसवे और देश का बसे बड़ा एअरपोर्ट बन रहा है। उत्तर प्रदेश का विकास अब निरंतर चलने वाला है। यह रुकने वाला नहीं है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here