कोलकाता : पश्चिम बंगाल के कोयलांचल क्षेत्रों से बड़े पैमाने पर कोयला खनन, चोरी और तस्करी के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने विकास मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

विकास मिश्रा इस समय प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की गिरफ्त में है। फिलहाल सेहत बिगड़ने की वजह से मिश्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिश्रा ने आसनसोल की विशेष अदालत में जमानत अर्जी लगाई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दी थी। इसके बाद ही गुरुवार को सीबीआई ने विकास को गिरफ्तार कर लिया है।

केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि फिलहाल वह अस्पताल में इलाजरत है और जब स्वस्थ हो जाएगा तब उसे हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया जाएगा। आसनसोल कोर्ट ने अपने बुधवार के आदेश में कहा था कि विकास को किस तरह की शारीरिक समस्या है और उसमें कितनी सुधार हुई, इसकी अद्यतन जानकारी अस्पताल से सीबीआई को देनी होगी। इसके अलावा उसे अस्पताल से छोड़ने से पहले भी सीबीआई को जानकारी देनी पड़ेगी।

केंद्रीय एजेंसी ने दावा किया था कि बिना किसी बीमारी के उसे भर्ती किया गया है। हाल ही में ईडी ने एक बयान में बताया था कि कोयला तस्करी मामले में मुख्य सरगना अनूप मांझी उर्फ लाला, विनय मिश्रा और विकास मिश्रा की 9.28 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here