फंदे से लटके मिले भाजपा नेता के शव का पोस्टमार्टम रुकवाने के लिए हाई कोर्ट पहुंची भाजपा

143
Calcutta High Court
कलकत्ता हाई कोर्ट

कोलकाता : कोलकाता के काशीपुर थाना इलाके में फंदे से लटके मिले भाजपा युवा मोर्चा के उपाध्यक्ष अर्जुन चौरसिया के शव का पोस्टमार्टम रुकवाने के लिए कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका लगी है। मृतक की माँ की ओर से अधिवक्ता सुबीर सान्याल ने मुख्य न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव के खंडपीठ में याचिका लगाई है जिसे स्वीकार कर लिया गया है। उन्होंने दावा किया है कि राज्य सरकार पोस्टमार्टम के जरिए साक्ष्यों को दबाने की कोशिश कर रही है। परिवार ने सीबीआई जांच की मांग की है। इस पर जल्द सुनवाई होगी।

Advertisement

आरोप है कि परिवार के सदस्यों के मना करने के बावजूद पुलिस ने घरवालों को धक्के देकर किनारे किया और जबरदस्ती शव को पोस्टमार्टम के लिए आरजीकर अस्पताल ले गए। यहां तीन चिकित्सकों की एक टीम पोस्टमार्टम के लिए बनाई गई है। सूत्रों ने बताया है कि पूरी पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जायेगी।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार सुबह अर्जुन चौरसिया का फंदे से लटका हुआ शव बरामद किया गया था जिसके बाद पूरे क्षेत्र में तनाव पसर गया। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता लाठी-डंडे लेकर इलाके में पहुंच गए और शव बरामद करने की कोशिश कर रहे पुलिस कर्मियों को घेर लिया। घरवाले चाहते थे कि अमित शाह के आने के बाद ही शव को पुलिस को सौंपा जाए। इधर आरोप है कि घर वालों को धक्का देकर पुलिस वाले जबरन शव ले गए।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here