सिलीगुड़ी : केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी के दोमोहनी में हुए रेल हादसे में घायलों से मुलाकात की है।

Advertisement

शुक्रवार को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने घायलों से मुलाकात करने से पहले घटनास्थल का दौरा किया। इसके बाद वे हादसे में घायल यात्रियों से मुलाकात करने के लिए जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने घायलों से बात कर उनके स्वास्थ्य का हाल जाना। मंत्री ने चिकित्सकों से भी वार्ता की और सभी को बेहतर इलाज के निर्देश दिए।

उल्लेखनीय है कि जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी के दोमोहनी में गुरुवार शाम को गुवाहटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से अबतक 9 यात्रियों की मौत होने की पुष्टि हुई है, जबकि 46 यात्री घायल हैं। जिनमें कुछ यात्री जलपाईगुड़ी और मयनागुड़ी तथा कुछ उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती हैं।

रेलवे बोर्ड ने घोषित मुआवजे की व्यवस्था की 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने गुरुवार को दुर्घटना में मारे गए लोगों के लिए 5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया। इसके साथ ही गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 1 लाख और मामूली रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये देने की घोषणा भी की गई है। रेलवे बोर्ड की ओर से रात भर में ही अनुग्रह राशि के भुगतान की व्यवस्था कर ली। इसके तहत साधारण चोट के लिए 26 लोगों को 25-25 हजार रुपये, गंभीर चोटों के लिए 10 लोगों को 1-1 लाख रुपये और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि का भुगतान कर दिया। यह रेलवे की ओर से अभी तक के इतिहास में सबसे कम समय में भुगतान किया गया है।

 

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here