संजय मिश्रा की आवाज़ से सजी अब अग्नि और गरिमा की Dil – e –Couch

214

‘सोनी सब’ के धारावाहिक से मशहूर हुई अग्नि और गरिमा की जोड़ी एक बार फिर से दर्शकों को गुदगुदाने और हँसाने के लिए हाज़िर है “दिल -ए-काउच” के साथ।
कंटीलोए एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनने वाले धारावाहिक “काटेलाल एंड सन्स” का समापन अगस्त 2021 में हो चुका है लेकिन इसके पात्रों की लोकप्रियता अब भी दर्शकों के सिर पे चढ़कर बोल रही है, खास कर अग्नि और गरिमा की जोड़ी जिसे सोशल प्लेटफार्म पर दर्शकों के बीच अग्निमा के नाम से भी ख्याति मिली हुई है। अग्निमा की जोड़ी को लोगों ने काफी सराहा था और बहुत प्यार भी लुटाया था, इसी को ध्यान में रखते हुए यह जोड़ी एक बार फिर से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए आतुर है और लेकर हाज़िर हुई है “दिल -ए-काउच”। हाल ही में लेखक बद्रीनाथ साव की बातचीत हुई “दिल-ऐ-काउच” की नीमा, जो काटेलाल एंड सन्स की गरिमा थी, यानि मेघा चक्रवर्ती से। बद्रीनाथ साव से मिली जानकारी को सलाम दुनिया के माध्यम से प्रस्तुत किया जा रहा है। पेश है मेघा चक्रवर्ती से बातचीत के प्रमुख अंश…

Advertisement

Q. 1: मेघाजी क्या आप बताएंगी “दिल -ए-काउच” है क्या ?

“दिल -ए-काउच” एक फैमिली कॉमेडी वेब-सीरीज है, जिसकी स्ट्रीमिंग हमारे यू ट्यूब चैनल पर धनतेरस के शुभ अवसर पर शुरू हो चुकी है। इस चैनल पर हर रविवार की दोपहर को एक एपिसोड अपलोड किया जाता है।

Q. 2: दिल-ए-काउच बनाने का ख्याल क्यों और कैसे आया ?

मैं और साहिल साथ में एक टीवी शो कर रहे थे काटेलाल एंड सन्स, जब उसके खत्म होने का न्यूज़ आया तो हमने सोचा क्यों न हम खुद का कुछ करते हैं। फिर साहिल ने आइडिया दिया यूट्यूब सीरीज बनाने का, जो मुझे काफी पसंद आया और हमने साथ मिलकर मिसमैनेज्ड कंपनी बना ली। हमने तुरंत काम शुरू कर दिया और जैसा कि आप सब जानते ही हैं कि आजकल डिजिटल प्लेटफार्म का ज़माना है तो हमारे ज्यादातर फॉलोवर्स इसी के माध्यम से हमसे जुड़े हुए हैं। इसी को ध्यान में रखकर हमलोग लगभग सेम कास्ट को साथ लेकर “दिल-ए-काउच” में आ गए।

मेघा चक्रवर्ती (फाइल फोटो)

Q.3: दिल-ए-काउच की कहानी संक्षेप में बताएं ?

यह एक फैमिली कॉमेडी ड्रामा है, जहां ट्विस्ट है काउच और इसीलिए हमारा टैगलाइन है – “दिल-ए-काउच ” यहाँ होगी दिल की बात और दिमाग की नो बकवास। फ़िलहाल इतना ही बता सकती हूँ , बाकि मैं चाहूंगी कि सभी दर्शक दिल-ए-काउच के एपिसोड्स को देखें और मज़ा लें।

Q. 4: इसमें राग और नीमा की जोड़ी वैसी ही है जैसी कि काटेलाल एंड सन्स में अग्नि और गरिमा की थी या फिर कुछ अलग दिखने को मिलेगा दर्शकों को ?

राग और नीमा की जोड़ी निश्चित रूप से बहुत अलग होगी, जिसमें कैरेक्टर के मुताबिक़ उनके बीच की कैमिस्ट्री अग्नि और गरिमा से पूरी तरह से हट कर होगी। ये बहुत ज्यादा इंटरेस्टिंग होगा दर्शकों के लिए या यूं कहूं कि सरप्राइजिंग होगा तो गलत नहीं होगा।

Q. 5: प्रोमो में संजय मिश्रा जी की आवाज़ सुनी जा रही है तो क्या वे भी दिल-ए-काउच में दर्शकों को दिखने वाले हैं ?

हाँ, इसकी संभावना है कि आने वाले समय में संजय मिश्रा जी दिखाई दें लेकिन ऐसा कहना अभी थोड़ी ज़ल्दबाज़ी होगी।

Q. 6: मिसमैनेजड कंपनी की ये पहल केवल अग्नि और गरिमा की लोकप्रियता को भुनाने के लिए है या इस बैनर के तले आने वाले समय में हमें और भी कुछ देखने को मिलेगा ?

मिसमैनेजड कंपनी एक प्रोडक्शन हाउस है तो लाज़मी है कि “दिल-ए-काउच ” के साथ – साथ हम और भी नए कंटेंट पर काम करने वाले हैं इसीलिए ज़ाहिर है कि दर्शकों को आने वाले समय में इस बैनर तले और भी कई सिने प्रोजेक्ट देखने को मिलेंगे, जो कि फिल्म, टीवी शो, या ओटीटी सीरीज हो सकती है। इसीलिए मैं कहना चाहूँगी कि दर्शक हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर लें क्योंकि आने वाले समय में एंटरटेनमेंट से जुड़ी उम्दा कंटेंट यहाँ दिखने को मिलने वाले हैं।

“दिल-ए-काउच ” मिसमैनज्ड कंपनी की पहल है, जिसके निर्माता साहिल फूल और मेघा चक्रवर्ती हैं। इसकी शूटिंग मुंबई में जारी है, जबकि पोस्ट – प्रोडक्शन में एडिट का कार्यभार कोलकाता स्थित “फिल्म पर्टनरस स्टुडिओज़ ने संभाला है। मुख्य रूप से इसमें भूमिका निभाई है मेघा चक्रवर्ती, साहिल फूल, अशोक लोखंडे, स्वाति तरार और हिमाक्षी उज्जैन ने। शो के क्रिएटर हैं साहिल फूल जबकि डी.ओ.पी का भार विलास चवाण, रोहन घटके ने संभाला है। कौस्तव चक्रवर्ती के एडिट से सजी “दिल-ए-काउच ” के एपिसोड्स को अगर आपने अभी तक नहीं देखा है तो यू-ट्यूब पे इसी नाम से सर्च करके देख सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

लेखक,बद्रीनाथ साव

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here