बाहुबली के बाद RRR ( Rise Roar Revolt ), निर्देशक राजामौली की एक और दमदार पेशकश

258

कोलकाता : एस. एस. राजामौली की एक और दहाड़ ने दस्तक दे दी है। RRR यानि ‘Rise Roar Revolt’ का दमदार ट्रेलर जारी कर दिया गया है। फिल्म की कहानी 19वीं शदी की शुरुआत में अल्लुरी सीताराम राजू और कौमाराम भीम के नेतृत्व में पनपे आदिवासी क्रांति पर आधारित है, जिन्होंने भारतीय स्वाधीनता संग्राम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इनके योगदान को आज भी बड़े सम्मान से याद किया जाता है।
फिल्म का ट्रेलर वाकई मंत्रमुग्ध करने लायक है।

Advertisement

खासकर इसके विजुअल इफेक्ट्स, जिस कारण राजामौली जाने जाते हैं।गोंद क्रांति की पृष्ठ्भूमि में दो बड़े क्रांतिकारियों के जीवन को सम्मलित तरीके से दिखाने में यह फिल्म कितना सफल होती है इसका सभी को इंतज़ार है।

ट्रेलर के 30 सेकण्ड्स से 39 सेकण्ड्स के बीच बाघ को जाल में फाँसने की एक झलक ही काफी है, सिनेप्रेमियों को सिनेमाघरों तक खींचकर लाने के लिए।
इसके अलावा बड़े – बड़े सेट डिज़ाइन भी वाक़ई कमाल के बनाये गए है। 3:15 मिनट की पूरी ट्रेलर का एक – एक हिस्सा मनोरंजन से भरपूर है।

फिल्म में मुख्य भूमिका में जूनियर एनटीआर, रामचरण तेजा, अजय देवगन, आलिआ भट्ट, ओलिविया मोरिस जैसे कलाकार दिखाई देंगे। एक दिलचप्स बात ये भी है कि इस फिल्म में पहली बार एनटीआर और रामचरण तेजा अपने हिंदी संवाद खुद ही बोलते हुए दिखाई देंगे। उम्मीद की जा रही है कि वी . विजयेन्द्र प्रसाद की ये कहानी भी राजामौली के निर्देशन में बनने के फलस्वरूप बाहुबली जैसी ही सफलता प्राप्त करेगी।

फिल्म कुल 5 भाषाओं, तेलुगु , हिंदी , तमिल , कन्नड़ , मलयालम जैसे में रिलीज होगी। हर भाषा के लिए अलग – अलग संवाद लेखक को कार्य में लाया गया है। डीवीवी (DVV) इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी यह फिल्म पेन स्टूडियोज द्वारा पूरे देश में रिलीज होगी। केवल कर्नाटक और तमिलनाडु के लिए अलग – अलग डिस्ट्रीब्यूटर रहेंगे। फिल्म की आधिकारिक रिलीज डेट 7 जनवरी 2022 है।

लेखक, बद्रीनाथ साव
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here