West Bengal : नैहाटी के हाजीनगर आदर्श हिंदी हाई स्कूल में शिक्षक प्रतिनिधि चुनाव के लिए नामांकन पत्र जबरन वापस लेने के लिए मजबूर करने का आरोप

162

बैरकपुर : नैहाटी हाजीनगर आदर्श हिंदी हाई स्कूल प्रबंधन समिति शिक्षक प्रतिनिधि चुनाव में बाहरी लोगों द्वारा दवाब बनाकर नामांकन पत्र जबरन वापस लेने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया गया है। घटना को लेकर सोमवार को आदर्श हिंदी स्कूल परिसर में तनाव फैल गया। गौरतलब है कि मंगलवार को हाजीनगर आदर्श हिंदी विद्यालय की प्रबंधन समिति के प्रतिनिधि का चुनाव है। सोमवार को नामांकन पत्र वापस लेने का आखिरी दिन था। कथित तौर पर बाहरी लोगों के एक समूह ने प्रधानाध्यापक के सामने स्कूल में प्रवेश किया और नामांकन जमा करने वाले शिक्षकों पर हमला किया। दो शिक्षकों को पीटा गया और बाकी के साथ धक्का-मुक्की करने लगे।

Advertisement

शिक्षक नीलरतन सरकार ने बताया कि बाहरी लोगों का एक दल प्रधानाध्यापक के केबिन में घुस गया। फिर उन्होंने शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर आठ शिक्षकों को अपना नामांकन वापस लेने के लिए मजबूर किया।

एक अन्य शिक्षक शंभू कुमार यादव ने आरोप लगाया कि जबरन नामांकन वापस लेने के लिए मजबूर करने के पीछे प्रधानाध्यापक का हाथ है।

इस बीच नैहाटी थाना अंतर्गत गरिफा चौकी की पुलिस स्कूल में तनाव की खबर पाकर मौके पर पहुंची। पीड़ित शिक्षकों ने संयुक्त रूप से गरिफा आउट पोस्ट पर शिकायत दर्ज कराई है।

हालांकि, प्रधानाध्यापक अशेंद्र कुमार रॉय ने कहा कि 20-25 बाहरी लोगों का एक समूह अंदर आ गया, वे उनमें से किसी को नहीं पहचानते। उन्होंने आरोप लगाया कि अभियुक्तों ने उन्हें भी धमकी दी और चले गए। गरिफा चौकी की पुलिस ने पीड़ित शिक्षकों द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर घटना की जांच शुरू कर दी है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here