कोलकाता : डायमंड हार्बर में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी की जनसभा से पहले हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने अब तक 44 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों को रविवार को जिला अदालत में पेश किया गया जहां से न्यायाधीश ने सभी अभियुक्तों को पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया है।

Advertisement

शनिवार को दक्षिण 24 परगना के डायमंड हार्बर के लाइट हाउस मैदान में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी की जनसभा हुई। उस जनसभा से पहले जिले के अलग-अलग हिस्सों से अशांति की खबरें आ रही थीं। हटुगंज में सबसे अधिक हिंसक टकराव के मामले सामने आए। तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं समर्थकों के बीच झड़प के बाद यह इलाका रणक्षेत्र में बदल गया। तृणमूल ने आरोप लगाया कि उनके पार्टी कार्यालय में आग लगा दी गई। दूसरी ओर, भाजपा ने तृणमूल पर लोगों को भड़काने और हिंसा फैलाने का आरोप लगाया। दोनों पक्षों के बीच हुई मारपीट में सड़क पर खड़ी कई कारों में आग लग गई। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को ईंट-पत्थर का सामना करना पड़ा।

पुलिस के सूत्रों के अनुसार इस घटना में उस्ति थाना क्षेत्र से कुल 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा सुंदरवन के कुलपी से कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस अभी भी अशांति फैलाने और भड़काने के अभियुक्त कई अन्य लोगों की तलाश कर रही है।

उधर, शनिवार को हंगामे के बाद रविवार को भी हाटुगंज में पुलिस की भारी तैनाती है। बाजार की ज्यादातर दुकानें बंद हैं।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here