श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान जैश के 3 आतंकी ढेर, 4 जवान घायल

111

श्रीनगर : श्रीनगर के पंथाचौक में गुरुवार देर रात हुई एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है। हालांकि इस दौरान 3 पुलिसकर्मियों और सीआरपीएफ जवान समेत कुल 4 जवान भी घायल हुए हैं। सभी घायलों को श्रीनगर के बादामी बाग स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Advertisement

मारे गए आतंकियों में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े सुहैल अहमद राथर और उसके दो साथी हैं। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ स्थल से आतंकियों के शवों के साथ हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है। पिछले दो दिनों के भीतर ही सुरक्षाबलों ने कश्मीर घाटी के श्रीनगर के अलावा कुलगाम व अनंतनाग जिलों में हुई मुठभेड़ में अब तक 9 आतंकियों को मार गिराया है। इनमें कश्मीर टाइगर्स फोर्स का चीफ कमांडर अल्ताफ और दो पाकिस्तानी आतंकी भी थे जबकि इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हुआ था।

जानकारी के अनुसार श्रीनगर पुलिस को अपने सूत्रों से पंथाचौक के गोमेंदर मोहल्ले आतंकियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही पुलिस की विशेष टीम ने सेना तथा सीआरपीएफ के साथ मिलकर क्षेत्र में आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया। तलाशी अभियान के दौरान वहां एक मकान में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर उन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं और ग्रेनेड भी फेंके। अचानक हुए इस हमले में एसओजी के तीन जवान और सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। घायल जवानों को तुरंत मौके से निकालकर सैन्य अस्पताल पहुंचाया गया। इस हमले के बावजूद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन आतंकियों ने गोलीबारी और तेज कर दी। इस बीच वहां फंसे कुछ नागरिकों को सुरक्षाबलों ने मौके से सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद सुरक्षाबलों ने अपना प्रहार तेज करते हुए 3 आतंकियों को मार गिराया।

आईजीपी विजय कुमार ने पंथाचौक मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि उनके शव और हथियार सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिये हैं। फिलहाल आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल के आस पास कुछ और आतंकियों के छिपे होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। मुठभेड़ स्थल के आस पास स्थित मकानों की तलाशी ली जा रही है।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here