19 फरवरी को वाया के “द कलकत्ता महा मैराथन” में दौड़ेंगे 2500 रनर्स

कोलकाता : वाटगंज एडोलसेंट इंप्रूवमेंट एसोसिएशन (वाया) की ओर से 19 फरवरी को महानगर में “द कलकत्ता महा मैराथन” के पांचवें संस्करण का आयोजन किया गया है। बुधवार को कलकत्ता स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के जरिये एसोसिएशन के सचिव शमीउल हक ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस महा मैराथन में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम और विशेष अतिथि के तौर पर राज्य के खेलमंत्री मनोज तिवारी के शामिल होने की उम्मीद है। मंत्री के हाथों इस महा मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखायी जायेगी। यह मूल रूप से सेंट थॉमस ग्राउंड से शुरू होगा, जो मोमिनपुर, कमांड हॉस्पिटल, पीटीएस, फोर्ट विलियम के साउथ गेट से खिदिरपुर होते हुए पुन: सेंट थॉमस ग्राउंड में आकर सम्पन्न होगा। कार्यक्रम की शुरुआत जोश भर देने वाली संगीत प्रस्तुतियों के साथ शुरू होगा, जिसमें जुंबा डांस फिटनेस वर्कआउट होगा, ताकि लोगों के शरीर में उत्साह बढ़ेगा। इसके पश्चात हरी झंडी दिखाकर महा मैराथन को रवाना किया जायेगा। इसमें लगभग 2500 रनर्स दौड़ेंगे। मैराथन के इस संस्करण में धावकों के लिए 7 किलोमीटर और 14 किलोमीटर की श्रेणी में दौड़ रखी गयी है। सुबह छह बजे समय तय किया गया है। दोनों की दौड़ में दस मिनट का अंतराल रखा गया है। इसके लिए अब तक 2200 लोगों ने आवेदन किया है। इस बार दीक्षा और आमरा पदातिक नामक संस्था के अधीन रेड लाइट इलाके के कई लोग भी इस दौड़ में हिस्सा लेंगे।

प्रेस कांफ्रेंस में उपस्थित कोलकाता नगर निगम की पूर्व पार्षद बिलकिस बेगम ने कहा कि यह एसोसिएशन मूल रूप से असहाय बच्चों से लेकर वृद्धों सभी जरूरतमंदों की सेवा करता है। सुविधाओं से वंचित लोगों की मदद के लिए ही 2015 से मैराथन दौड़ का आयोजन शुरू किया गया। शुरुआत में कई दिक्कतें आयी थीं लेकिन आज इसके पांचवें संस्करण में काफी लोग जुड़ रहे हैं।

कार्यक्रम में एसोसिएशन की ऑर्गेनाइजिंग कमेटी के अध्यक्ष नौशाद आलम, संयुक्त सचिव मोहम्मद नजीम, हेड ऑफ मार्केटिंग एंड इवेंट चंदन मिश्रा, विश्वजीत चक्रवर्ती, परमवीर सिंह, डी.के. शिरोमणि, नजनीन खातून, विवेक शर्मा, संजीव कुमार सिंह, निशात आलम, अरमान खान, शुभम सिंह, किरण समेत अन्य सक्रिय सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

79 − 76 =