विधायक की गाड़ी पर हमले के बाद बढ़ी नामांकन केंद्र की सुरक्षा

बांकुड़ा : बांकुड़ा के कोतुलपुर बीडीओ कार्यालय में नामांकन केंद्र के आसपास अवांछित भीड़ न हो इसके लिए नामांकन केंद्र से सौ मीटर आगे बेरिकेड्स लगा दिए गए हैं। नामांकन के पहले दिन कोतुलपुर के बीडीओ कार्यालय के समीप इलाके में स्थानीय भाजपा विधायक हरकली प्रतिहार की कार पर कथित तौर पर पथराव किया गया। आरोप यह भी है कि इस दौरान चोर-चोर के नारे भी लगाए गए। इस घटना के बाद पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और शनिवार से कोतुलपुर प्रखंड में नामांकन प्रक्रिया को शांतिपूर्ण बनाने के लिए बीडीओ कार्यालय के सौ मीटर पहले बेरिकेड्स लगा दिया गया। बीडीओ कार्यालय के प्रवेश द्वार पर भी बेरिकेड्स लगा दिए गए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नामांकन केंद्र पर प्रवेशकर्ताओं की पहचान सुनिश्चित करने के बाद ही उन्हें भीतर जाने की अनुमति दी जा रही है। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए न केवल कोतुलपुर, बल्कि पात्रसायेर, जयपुर, इंदस, सोनामुखी समेत हर प्रखंड नामांकन केंद्र में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

बांकुड़ा के चातना बीडीओ कार्यालय में नामांकन को लेकर काफी गहमागहमी देखी गई। नामांकन के लिए समुचित ढांचा नहीं होने की शिकायत करते हुए चातना के भाजपा विधायक प्रखंड कार्यालय पहुंचे और जमकर हंगामा किया। उस समय बीडीओ कार्यालय के गेट पर बीडीओ कार्यालय के अधिकारियों से उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 2 = 6